कोच्चि 07 अगस्त (वार्ता) केरल के मुनंबम तट के पास मंगलवार तड़के मछली पकड़ने वाली नौका और एक व्यापारिक जहाज के बीच टक्कर में दो लोगों की मौत हो गयी और नौ अन्य लापता हो गये।

केरल की मात्स्यिकी मंत्री जे मर्सीकुट्टी अम्मा ने यूनीवार्ता को बताया कि मुनंबम तट से 20 समुद्री मील दूर समुद्र में तड़के लगभग चार बजे नाव और व्यापारिक जहाज के बीच हुई टक्कर में दो मछुआरों की मौत हो गयी और नौ अन्य लापता हो गये। उन्होंने बताया कि नौका पर 14 मछुआरे सवार थे जिनमें से 11 तमिलनाडु, दो पश्चिम बंगाल और एक केरल का निवासी था।

सुश्री मर्सीकुट्टी अम्मा ने बताया कि यह दुर्घटना अंतरराष्ट्रीय शिपिंग चैनल में हुई है और भारतीय तट रक्षक दल तथा नौसेना राहत एवं बचाव अभियान में जुट गयी है। उन्होंने बताया कि हादसे के बाद भी व्यापारिक जहाज नहीं रुका लिहाजाउसके बारे में अधिक जानकारी नहीं मिल सकी है। मुंबई के समुद्री प्रशिक्षण संस्थान को हादसे के समय और स्थान से अवगत कराते हुए जहाज की पहचान करने को कहा है।

मंत्री ने बताया कि ‘ओशीनिक’ नामक यह नौका केरल के एक मछुआरे की थी। वह छह अगस्त को मदली पकड़ने के लिए मुनंबम तट से समुद्र में उतरी थी।

घटना के विस्तृत विवरण की प्रतीक्षा है।