भिंड, 29 अगस्त (वार्ता) कांग्रेस सेवादल के मुख्य संगठक लालजी देसाई ने आरोप लगाते हुए कहा है कि देश में आज संविधान खतरे में पड़ गया है और इसे बचाने के लिए कांग्रेस के विचारों को आमजन तक पहुंचाना जरूरी है।

श्री देसाई ने कल मध्यप्रदेश के भिंड जिले के दंदरौआ में सेवादल के राष्ट्रीय प्रशिक्षण शिविर की शुरूआत के अवसर पर बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि देश में कुछ संगठन हैं, जो असत्य बोलकर लोगों को लड़ाने में विश्वास करते हैं। ऐसे ही लोगों से देश के संविधान को खतरा पैदा हो गया है।

श्री देसाई ने कहा कि आज देश में विघटनकारी विचारधारा वाली शक्तियां सत्ता पर काबिज हैं। ये भावनात्मक रूप से देश के लोगों को ब्लैकमेल करके आपस में तोड़ने का काम कर रही हैं।

देश की आजादी के लिए सेवादल ने काम किया है, जबकि दूसरी ओर खड़े लोगों ने अंग्रेजों के एजेंट के रूप में कार्य किया है। उन्होंने यह भी कहा कि हमारा काम लोगों को जोडकर उनमें त्याग, बलिदान और देश प्रेम की भावना जागृत करना है, जबकि उनका कार्य वैमनस्यता और सांप्रदायिकता फैलाना है।

प्रशिक्षण शिविर के उद्घाटन सत्र में प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष रामनिवास रावत ने कहा कि सेवादल कांग्रेस की रीढ है। सेवादल के मजबूत होने से ही कांग्रेस मजबूत होगी। उन्होंने कहा इसका राष्ट्रीय शिविर दंदरौआ धाम में चल रहा है और आगामी विधानसभा चुनाव में निश्चित ही कांग्रेस की विजय होगी।

सं प्रशांत, वार्ता