नयी दिल्ली अगस्त (वार्ता) केंद्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) में बढ़ती नजदीकियों की अटकलों के बीच टीआरएस प्रमुख तथा तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अन्य केंद्रीय मंत्रियों से “महत्त्वपूर्ण मुलाकात” के लिए आज दिल्ली पहुँचे।

तीन दिन की यात्रा पर यहाँ आये श्री राव ने शुक्रवार को विधि एवं न्याय मंत्री रविशंकर प्रसाद से भेंट की। सूत्रों ने बताया कि उन्होंने श्री मोदी से मिलने का समय माँगा है।

सूत्रों के अनुसार, टीआरएस प्रमुख ने केंद्र सरकार से राज्य में नयी जोनल व्यवस्था को हरी झंडी देने की माँग की है जिसमें 95 प्रतिशत सरकारी नौकरियाँ स्थानीय लोगों के लिए आरक्षित करने का प्रावधान है। इस व्यवस्था को तेलंगाना के मंत्रिमंडल ने इस साल 27 मई को मंजूरी दी थी। लेकिन, इसे लागू करने के लिए केंद्र सरकार की अनुमति जरूरी है तथा केंद्र की अनुमति के लिए राष्ट्रपति द्वारा 1975 में जारी आदेश में संशोधन की जरूरत होगी।

जोनल व्यवस्था को मंजूरी के तुरंत बाद मई में श्री राव प्रधानमंत्री से मिलने दिल्ली आये थे, लेकिन श्री मोदी के व्यस्त कार्यक्रम के कारण उन्हें समय नहीं मिल सका था। इसके बाद नीति आयोग की आम परिषद् की बैठक के दौरान 15 जून और 17 जून को दोनों की मुलाकात हुई थी।